मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में फिल्मी सितारों को दी मंजूरी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में फिल्मी सितारों को दी मंजूरी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में आगामी 17 से 25 अक्तूबर तक होने वाली फिल्मी सितारों की रामलीला को मंजूरी दे दी है। नौ दिन तक चलने वाली इस रामलीला में कोरोना को देखते हुए दर्शक तो नहीं होंगे लेकिन सोशल मीडिया के विभिन्न माघ्यम से इसका सजीव प्रसारण किया जायेगा। रामलीला की आयोजक संस्था दिल्ली की है

 जो बहुत पहले से अयोध्या में रामलीला कराने के लिए प्रयासरत थी। इसे 'अयोध्या की रामलीला' नाम दिया गया है। रामलीला में सोनू राम की और बबीता सीता की भूमिका में होंगे जबकि बिंदू दारा सिंह हनुमान बनेंगे। रामानंद सागर के रामायण धारावाहिक में दारा सिंह ने हनुमान की भूमिका निभाई थी। अब इस रामलीला में उनके बेटे बिंदू हनुमान की भूमिका निभाने जा रहे हैं।

पिछले काफी दिनों से यह संस्था प्रदेश सरकार से अयोध्या में इस रामलीला के आयोजन की अनुमति हासिल करने के लिए प्रयासरत थी। मंगलवार को प्रदेश के पर्यटन व संस्कृति मंत्री डॉ. नीलकंठ तिवारी ने मुख्यमंत्री से इस बारे में बात की। मुख्यमंत्री ने इस रामलीला के आयोजन की अनुमति दे दी है। 

 गोरखपुर से भारतीय जनता पार्टी के सांसद भोजपुरी स्टार रविकिशन भरत तो दिल्ली से भाजपा सांसद मनोज तिवारी अंगद बनेंगे जबकि रावण की भूमिका में शाहबाज खान और अहिरावण की भूमिका में रजा मुराद होंगे। अयोध्या के लक्ष्मण किला परिसर में शाम सात बजे से रात 10 बजे तक इसका मंचन होगा।