एलपीजी गैस सिलेंडर अब सिर्फ खरीद सकेंगे 9 रुपये में, जानें कैसे

एलपीजी गैस सिलेंडर अब सिर्फ खरीद सकेंगे 9 रुपये में, जानें कैसे

देश में एलपीजी सिलेंडर की बढ़ी हुई कीमतों से हर कोई परेशान है। पिछले दिनों केन्द्र सरकार ने एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 10 रुपये की कटौती की थी। मौजूदा समय में 14.2 किलोग्राम गैस सिलेंडर की कीमत 809 रुपये है। अगर आप भी एलपीजी सिलेंडर की कीमतों से परेशान हैं पेटीएम आपके लिए एक खास ऑफर लाया है जिसके जरिए कोई भी महज 9 रुपये गैस सिलेंडर खरीद सकता है। 

पेटीएम ने अप्रैल महीने में कैश बैक ऑफर की शुरुआत की है। इस ऑफर के तहत अगर आप गैस सिलेंडर बुक करते हैं तो आपको 800 रुपये तक का फायदा मिल सकता है। हालांकि यह ऑफर सिर्फ फर्स्ट टाइम यूजर के लिए ही है। 

मौजूदा समय में दिल्ली में LPG सिलेंडर के दाम 819 रुपये हैं। दिल्ली में इस साल जनवरी में LPG सिलेंडर का दाम 692 रुपये था, जिसे फरवरी में बढ़ाकर 719 रुपये प्रति सिलेंडर किया गया। 15 फरवरी को दाम बढ़ाकर 769 रुपये कर दिए गए। 

इसके बाद 25 फरवरी को एलपीजी सिलेंडर के दाम 794 रुपये कर दिए गए। मार्च में LPG सिलेंडर के प्राइस को 819 रुपये कर दिया गया। कोलकाता में LPG सिलेंडर का दाम अभी 845 रुपये है। जबकि मुंबई और चेन्नई में इनका दाम क्रमशः 819 रुपये और 835 रुपये है।

अगर आप पेटीएम के जरिए पहली बार गैस सिलेंडर की बुकिंग कर रहे हैं तो आपको एक स्क्रैच कार्ड मिलेगा। जिसको 7 दिन के अंदर यूज करने पर आपको 10 रुपये से लेकर 800 रुपये का कैश बैक मिल सकता है। हालांकि इस ऑफर की शर्त है कि आपको 500 रुपये कम से कम पेमेंट करना होगा। यह ऑफर 30 अप्रैल तक ही है।