जानिए 14 फरवरी 2021 रविवार का राशिफल ज्योतिष गुरु नितिन जी से

जानिए 14 फरवरी 2021 रविवार का राशिफल ज्योतिष गुरु नितिन जी से

ज्योतिषाचार्य पं. नितिन मिश्र


7390092611


 मेष:

मेष राशि के जातक कार्यक्षेत्र में अत्यधिक सक्रिय रहेंगे। काम को बहुत जल्दी से समझ कर सही निर्णय लेने की क्षमता बड़े प्रोजेक्ट को भी आसानी से पूरा करने में सफलता प्रदान करेगी। अपने उसूलों पर चलकर काम करना आपको पसंद आएगा। धन लाभ की दृष्टि से भी अच्छा समय है।

वृषभ:

वृष राशि के जातक सच्चाई और ईमानदारी का साथ देते हुए कार्य करेंगे। कार्यक्षेत्र में अनुभवी लोगों का साथ मिलेगा। शिक्षा, पब्लिकेशन से जुड़े हुए जातकों को विशेष लाभ होने की संभावना बन रही है। धार्मिक अभिरुचिओं में वृद्धि होगी। सामाजिक संस्थाओं के साथ जुड़कर उनके वेलफेयर के लिए धन खर्च करेंगे।।


मिथुन:

मिथुन राशि के जातकों को किसी पर भी कामकाज के लिए अत्यधिक विश्वास करने से बचना चाहिए। लोग आपकी क्षमताओं का फायदा उठा सकते हैं। कार्यक्षेत्र में बाधाएं रहेगी लेकिन अपनी मेहनत और श्रम से आप उसे बेहतर बनाने के लिए प्रयत्नशील रहेंगे। धन संबंधित मामलों में दिन अच्छा रहेगा।

कर्क:

कर्क राशि के जातक कार्यक्षेत्र की परिस्थितियों का पूर्व आकलन करने में कामयाब रहेंगे। जिसकी वजह से उन्हें सफलता मिलने की संभावना बहुत अधिक रहेगी। योजना के मुताबिक सभी काम पूरे होंगे। धन लाभ के लिए कुछ इंतजार करना पड़ सकता है। परंतु एक साथ बड़ी मात्रा में बाद में धन प्राप्ति की संभावना बन रही है।

सिंह:

सिंह राशि के जातक आज अपनी विशेषता और कमियों को समझ कर अपनी क्षमता के अनुरूप लक्ष्य का निर्धारण करेंगे और सफल रहेंगे। काम की अधिकता की वजह से दिक्कतें हो सकती हैं। आर्थिक दृष्टिकोण से लाभ की अच्छी संभावना बन रही हैं। सोच समझकर धन खर्च करेंगे।

कन्या:

कन्या राशि के जातक कार्यक्षेत्र पर पहुंच ज्यादा सक्रिय नहीं रहेंगे। मनोरंजन व भ्रमण की तरफ आपका ध्यान ज्यादा केंद्रित रहेगा। मित्रों से मुलाकात के द्वारा भविष्य की योजना बनाएंगे। संतान पक्ष से शुभ समाचार मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धन संबंधित मामलों में दिन सामान्य रहेगा।

तुला:

तुला राशि के जातकों की आदर्श छवि कामकाज के लिए सहायक होगी। प्रॉपर्टी खरीद-फरोख्त से जुड़े हैं या प्रॉपर्टी से संबंधित कोई निर्णय करना चाहते हैं उसके लिए अच्छा समय है। कमाई के लिए मेहनत के अनुसार धन लाभ का योग है। खर्च की अधिकता रहेगी।

वृश्चिक:

वृश्चिक राशि के जातकों का आज कामकाज में खूब मन लगेगा। पूरी शिद्दत के साथ काम में लगे रहेंगे। परंतु अति की वजह से थकान भी संभव है। बच्चों के साथ वाद-विवाद से बचें। इससे आपका कार्य भी प्रभावित होगा। आर्थिक दृष्टिकोण से बहुत अच्छा समय है। सामाजिक मान-सम्मान भी मिलेगा।

धनु:

धनु राशि के जातकों के बेहतरीन प्रदर्शन का दिन है। अहंकार को अपने कामकाज के आड़े ना आने दें। बिना दूसरों के सहयोग से काम होना संभव नहीं है। समस्याओं का समाधान ढूंढने का प्रयास करेंगे। आर्थिक दृष्टिकोण से समय सामान्य है। खर्चे अधिक रहेंगे।

मकर:

मकर राशि के जातकों के अधिकार क्षेत्र में वृद्धि होगी। मान-सम्मान तथा पद प्रतिष्ठा प्राप्ति का योग बन रहा है। आधिकारिक वर्ग आपके प्रदर्शन से खुश रहेंगे। आर्थिक दृष्टिकोण से बहुत अच्छा दिन है। महालक्ष्मी की अनुकंपा आप पर बनी रहेगी। खर्च भी आपके नियंत्रण में रहेंगे।

कुंभ:

कुंभ राशि के जातकों के कार्यक्षेत्र के लिए सामान्य दिन है। मन मुताबिक सफलता प्राप्त नहीं होगी, एकांतवास रहेगा। संभावित खर्चों को ध्यान में रखते हुए उनके नियंत्रण करने के लिए प्लान बनाएंगे। आर्थिक मोर्चे पर संघर्ष करना पड़ सकता है।

मीन:

मीन राशि के जातकों के लिए बहुत ही भाग्यशाली दिन है। काफी समय से रुके हुए काम पूरे होने का योग बन रहा है। पार्टनर के साथ संबंधों में सुधार होगा। मन मुताबिक काम होने से प्रसन्नता बनी रहेगी। धन प्राप्ति की दिशा में किए गए सभी प्रयास सफल रहेंगे।

श्री सिद्धि विनायक ज्योतिष परामर्श केंद्र