11 अक्टूबर को भारत-चीन के विकास और साझेदारी मे हो सकते है, अहम फैसले।

Public Route Share

चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग 11 अक्टूबर को भारत आएंगे जहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ उनकी दूसरी अनौपचारिक शिखर वार्ता होगी। विदेश मंत्रालय ने बुधवार को यह घोषणा की। मंत्रालय ने कहा कि ये शिखर वार्ता दोनों नेताओं को द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और वैश्विक महत्व के व्यापक मुद्दों पर बातचीत जारी रखने का अवसर प्रदान करेगी।

Loading...

मंत्रालय ने कहा, ” प्रधानमंत्री के आमंत्रण पर ‘पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना के प्रमुख शी चिनफिंग अनौपचारिक शिखर वार्ता के लिए 11 -12 अक्टूबर 2019 को चेन्नई में होंगे। शिखर वार्ता चेन्नई के समीप प्राचीन तटीय शहर मामल्लापुरम में होगी। मंत्रालय ने कहा कि शिखर वार्ता के दौरान दोनों देश भारत-चीन विकास साझेदारी को गहरा करने पर विचार विमर्श करेंगे। 

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग शुक्रवार को अपराह्न 13:20 बजे चेन्नई पहुंचेंगे।  जिनपिंग निर्धारित कार्यक्रम यहां के गुइंडी स्थित एक होटल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ द्विपक्षीय तथा व्यापारिक  मुद्दों पर वार्ता करेंगे, जिसको लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं। जिनपिंग के हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद पारंपरिक नृत्य तथा संगीत के जरिये उनका स्वागत किया जाएगा और इसके बाद वह 13:45 बजे होटल पहुंचेंगे। 

चीन के राष्ट्रपति के आगमन के दौरान लगभग 10 से 15 मिनट तक हवाई अड्डे पर घरेलू या अंतरराष्ट्रीय विमानों का परिचालन नहीं होगा। इसके लेकर विमान कंपनियों के अपनी उड़ानों के समय को पुनर्निधारित करने की सलाह दी गयी है। 

जिनपिंग होटल में थोड़ी देर ठहरने के बाद सड़क मार्ग से चेन्नई से लगभग 55 किलोमीटर दूर महाबलीपुरम रवाना होंगे, जहां वह पीएम मोदी के साथ शाम पांच बजे ‘अजुर्न पेनांस’, पांच बजकर 20 मिनट पर पांच रथ तथा पांच बजकर 45 मिनट पर प्रसिद्ध शोर मंदिर जाएंगे। जिनपिंग यहां सांस्कृतिक समारोह में शामिल होने और महत्वपूर्ण नेताओं से मुलाकात करने के बाद रात नौ बजे होटल लौट आएंगे। 

चीन के राष्ट्रपति 12 अक्टूबर को सुबह नौ बजे तटीय शहर रवाना हो जाएंगे, जहां पर वह पीएम मोदी के साथ द्विपक्षीय वार्ता करेंगे। पीएम मोदी के साथ भोजन करने के बाद जिनपिंग 1315 बजे चेन्नई लौट आएंगे और इसके बाद अपराह्न 14:20 चीन रवाना हो जाएंगे। 

Loading...
Loading...

jaya verma

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

5 ऐसे अधिकार है, जो आम है, उनके बारे मे अवश्य जाने।

Wed Oct 9 , 2019
Public Route Shareआज की दुनिया काफी व्यस्त हो चली है, उसे सिर्फ अपने ऑफिस, घर, दोस्त और काम के बारे में चिंता रहती है और उन्हीं में ही वक्त गुजर जाता है। हालांकि, ऐसा समय भी आता है, जब आप किसी कानूनी पचड़े में फंस जाते हैं और तब आपको […]

खास आप के लिये।

Loading…

Facebook Share