Site icon Public Route

Jhunjhunu News: पेयजल समस्याओं से परेशान लोगों ने किया प्रदर्शन, 250 घरों में नहीं आ रहा पानी

झुंझुनूं जिले के चिड़ावा कबूतर खाना बस स्टैंड के पास गणेश मंदिर के सामने वाटर वर्क्स की टंकी के पास बुधवार सुबह पानी नहीं आने से गुस्साए लोगों ने पानी की समस्या को लेकर विरोध प्रदर्शन किया।वार्ड वासियों के सूचना पर जलदाय विभाग के जेईएन मौके पर पहुंचे और लोगों से समस्या के बारे में जानकारी ली।

वार्डवासियों ने बताया कि यहां टंकी से जाने वाली लाइन में सैकड़ों अवैध कनेक्शन चल रहे हैं। इसके अलावा एक ट्यूबवेल से टंकी पूरी भर्ती भी नहीं है। ऐसे में ढाई सौ घरों में पेयजल सप्लाई सुचारू रूप से नहीं हो पा रही है। इस टंकी से वार्ड 11, 12 और 13 के घर जुड़े हुए हैं। लेकिन प्रेरणा स्कूल के पास करीब 10 से 15 घरों में एक बूंद भी पानी नहीं आ रहा है।

जेईएन ने प्रेशर जांच की, लेकिन समस्या का समाधान न होने पर उन्होंने एक दिन एक तरफ और एक दिन दूसरी तरफ सप्लाई के आदेश दिए हैं। इससे वार्डवासी गुस्सा हो गए। लोगों ने उल्टा जेईएन को ही खरी-खोटी सुनाने लग गए, आप समस्या कम नहीं बढ़ाने आए हैं। लोगों ने क्षेत्र में आसपास के सभी कुओं को टंकी से जोड़ने और फिर टंकी से पर्याप्त पानी की व्यवस्था होने पर आगे तक सप्लाई देने का सुझाव भी दिया।

लेकिन इसमें राजनीतिक दबाव वाली बात सामने आई। ऐसे में जेईएन ने स्थाई प्रशासन और जनप्रतिनिधियों से बात कर जल्द ही समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया। इस दौरान पार्षद देवेंद्र सैनी, श्यामलाल, रामजीलाल सैनी, ओमप्रकाश शर्मा, रामअवतार, मनोज, सत्य प्रकाश सहित काफी संख्या में लोग मौजूद रहे।

Exit mobile version