प्रधानमंत्री मोदी ने धोए पांच सफाई कर्मियों के पैर, जाहिर की खुशी

Please Share
  1. प्रयागराज में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पांच सफाईकर्मियों के पैर धुलकर उन्हें सम्मानित किया. सफाईकर्मियों के पैर धुलने के बाद सोशल मीडिया में प्रधानमंत्री सफाईकर्मियों के पैर धुलकर की खबर जोरों से वायरल हो रही है. उनके इस कदम से सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशम प्रसाद मौर्य भावुक हो गए. हालांकि, उनके द्वारा दिए गए सफाईकर्मियों के सम्मान को चुनावी नजरिए से देखा जा रहा है.

 चुनाव जितने ज्यादा करीब आते जा रहे हैं, पार्टियां उतने ही ज्यादा तरकीबे लगाने में लगी हुआई हैं. ऐसा ही एक नजारा देखने को मिला प्रयागराज में. जहां देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पांच सफाई कर्मियों के पैर धुले. सफाईकर्मियों ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि उन्हें पहले कभी इस तरह का सम्मान नहीं मिला है, जो आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें दिया है. योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री की प्रशंसा में महाकवि दिनकर की एक पंक्ति- ‘कलम आज उनकी जय बोल, अंधा चकाचौंध का मारा, क्या जाने इतिहास बेचारा, का उल्लेख किया. मुख्यमंत्री ने कहा, “नींव के पत्थर हमेशा भुला दिए जाते हैं. इस आयोजन में नींव के पत्थर बने ये 22,000 सफाईकर्मी और स्वच्छाग्रही एवं हमारे सुरक्षाकर्मियों को सम्मानित करने स्वयं प्रधानमंत्री आए, इससे बढ़कर कोई दूसरी बात नहीं हो सकती.” योगी ने कहा, “देश के प्रधानमंत्री मोदी जी दिवाली मनाने के लिए सीमा पर जवानों के बीच जाते हैं. यह पहली बार है कि वह सफाईकर्मियों को सम्मानित करने के लिए स्वयं प्रयागराज आए.”

हालांकि, प्रधानमंत्री की इस पहल को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से जोड़कर देखा जा रहा है. इससे पहले राहुल गांधी चुनावी प्रचार के दौरान घर-घर में खाना खाते नजर आ चुके हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »