महाराष्ट्र कांग्रेस में टिकट को लेकर बगावत

Public Route Share

महाराष्ट्र कांग्रेस में विधानसभा चुनाव के लिए टिकट बंटवारे को लेकर बगावत शुरू हो गई है. कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने टिकट नहीं मिलने पर महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के लिए प्रचार करने से इनकार किया है. उन्होंने विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस का टिकट नहीं मिलने पर बगावती तेवर दिखाते हुए ट्वीट भी किया है.

Loading...
Loading…

उन्होंने ट्वीट किया, ‘ऐसा लगता है कि अब कांग्रेस पार्टी मेरी सेवा नहीं चाहती है. मैंने विधानसभा चुनाव के लिए मुंबई में सिर्फ एक सीट मांगी थी, वो भी नहीं दी गई है. हालांकि मैंने कांग्रेस आलाकमान को पहले ही बता दिया था कि ऐसी स्थिति में मैं कांग्रेस पार्टी के लिए चुनाव प्रचार नहीं करूंगा. यह मेरा आखिरी फैसला है.’

 संजय निरुपम के बगावती सुर उस समय सामने आए हैं, जब महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. पहली लिस्ट में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण का नाम शामिल है. कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति द्वारा नामों को अंतिम रूप दिए जाने के बाद कांग्रेस महासचिव मुकुल वासनिक ने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है.

Loading…

कांग्रेस और एनसीपी 288 सदस्यीय विधानसभा में 125-125 सीटों पर चुनाव लड़ने को राजी हुए हैं. इसके अलावा बाकी 38 सीटें गठबंधन के अन्य सहयोगी दलों के लिए छोड़ी गई हैं. कांग्रेस की पहली लिस्ट के मुताबिक भोकर से चव्हाण, संगमनेर से विजय उर्फ बालासाहेब थोरात, नागपुर उत्तर से नितिन राउत और लातूर शहर सीट से अमित विलासराव देशमुख चुनाव लड़ेंगे. अमित पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत विलासराव देशमुख के बेटे हैं.

इसके अलावा वरिष्ठ कांग्रेस नेता एकनाथ गायकवाड़ की बेटी और धारावी की मौजूदा विधायक वर्षा एकनाथ गायकवाड़ को भी टिकट दिया है. आपको बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन की अंतिम तारीख चार अक्टूबर है. इसके बाद 21 अक्टूबर को मतदान होगा और 24 अक्टूबर को मतगणना होगी और चुनाव के नतीजे जारी किए जाएंगे.

Loading…
Loading...
Loading...

sankalp sachan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

भाजपा के मुकाबले कम सीटे मिलने पर भी निराश नही शिवसेना.

Fri Oct 4 , 2019
Public Route Shareविधानसभा चुनाव के सीट बंटवारे में भाजपा के मुकाबले कम सीटें मिलने पर भी शिवसेना निराश नहीं है। सूत्रों के अनुसार पार्टी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने वरिष्ठ नेताओं से बातचीत करके विजय की रणनीति पर काम शुरू कर दिया हैं। उनका लक्ष्य 100 सीटें जीतना है ताकि नतीजों […]

खास आप के लिये।

Loading…

Facebook Share