कानपुर में अराजकतत्वों के द्वारा डॉ. अम्बेडकर प्रतिमा को किया खंडित –

Please Share


कानपुर में अराजकतत्वों के द्वारा डॉ. अम्बेडकर प्रतिमा को किया खंडित –

दार्शनिक प्रीतम सिंह –
कानपुर ( कल्याणपुर )-
आज दिनांक 1 फरवरी 2019 को कानपुर के कल्याणपुर क्षेत्र नवशीलधाम मे के. डी.ए. हाइट्स फ्लैट कैम्पस मे स्थापित डा अम्बेडकर की प्रतिमा को आराजक तत्वो ने खंडित कर दिया। और सामाजिक सौहार्द बिगाडने की कोशिश की। डॉ आंबेडकर की प्रतिमा खंडित हो जाने पर जैसे ही लोगो को खबर लगी बहुजन समाज के लोग और अंबेडकरवादी बडी संख्या मे इकट्ठा होने लगे। और हंगामा होने लगा। प्रतिमा खंडित की सूचना पाकर बामसेफ के जिला अध्यक्ष गौतम कुमार अम्बेडकर ने तत्काल व्यवस्था संभाली और स्थानीय चौकी इंचार्ज को सूचना दी और प्रशासन को अवगत कराया। प्रशासन ने तत्परता दिखाते हुये। तत्काल नयी अम्बेडकर प्रतिमा उपलब्ध करवा कर पुनः स्थापित करावाई।
घटना स्थल पर उपस्थित सभी लोगों ने प्रशासन से न्याय की गुहार लगाई और कहा कि भारत के संविधान निर्माता की प्रतिमा जिसने भी खंडित किया है, उसे बहुत जल्द ही पकड़ा जाए और सजा दी जाए जिससे इस प्रकार की घटना दोबारा न हो सके। पुलिस द्वारा प्राथमिकी दर्ज कर सी सी टी वी कैमरे के आधार पर कार्यवाही करने का आश्वासन दिया।
सामाजिक कार्यकर्ताओं मे बी पी अम्बेडकर, राधेश्याम भारती, आर के भारती, ओ पी सिंह, धनीराम पैंथर एवं कई राजनैतिक पार्टियों के नेता उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »