बरेली । भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा की प्रदेश मंत्री डॉ नाज़िया आलम ने मदरसे के बच्चो के साथ केक काटकर मनाई अटल जयन्ती ।

Please Share

बरेली । उत्तर-प्रदेश के बरेली ज़िले में भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी जी की 94वीं जयन्ती भारतीय जनता पार्टी अल्पसंख्यक मोर्चा के तत्वावधान में प्रदेश मंत्री *डॉ नाज़िया आलम  एवं डॉ. एस.ई.हुदा की सरपरस्ती में *मदरसा इस्लामिया अरबिया ईशा अतुल उलूम* में बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाई गयी।
कार्यक्रम का शुभारंभ मदरसे के छात्र रईस मियाँ द्वारा कुरान शरीफ़ की तिलावत के साथ हुआ।उसके बाद मदरसा शिक्षक मास्टर इक़रार साहब ने अटल जी को देश का सर्वमान्य नेता बताते हुए उनकी “हार नही मानूंगा…” कविता का पाठ किया।
प्रदेश मंत्री(अल्पसंख्यक मोर्चा)डॉ. नाज़िया आलम ने केंद्र एवं प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही अल्पसंख्यक समाज से सम्बन्धित योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया एवं योजनाओं से संबंधित पत्रिका का वितरण किया।उन्होंने अपने उद्बोधन में कहा कि भारत रत्न स्व०अटल बिहारी बाजपेयी ने इस देश को “सबका साथ सबका विकास” के पथ पर चलने को मार्गदर्शित किया जिसका अनुसरण करते हुए भारतीय जनता पार्टी आज विकास के पथ पर सभी समाज को साथ ले कर आगे बढ़ रही है।
प्रखर राष्ट्रवादी चिंतक एवं वक्ता डॉ. एस.ई.हुदा ने मदरसे के बच्चों और शिक्षकों को ख़िताब करते हुये कहा कि अल्लाह के नबी मोहम्मद मुस्तुफा सल्लाहों अलैहे वस्लम का इरशादे गिरामी है कि तालीम ईमान की रूह है। मौजूदा वक्त में दीनी तालीम के साथ-साथ दुनियावी तालीम की भी बहुत ज़रूरत है। हम चाहते हैं कि मदरसा छात्रों के एक हाथ मे कुरान और एक हाथ मे कंप्यूटर हो तथा मदरसे मुख्य धारा एजुकेशन के साथ जुड़े तथा देश को विश्व गुरु बनाने में अपना सहयोग सुनिश्चित कर सकें।इसी विचार को आगे बढ़ाते हुए उत्तर-प्रदेश की योगी सरकार ने मदरसों को ऑनलाइन करने की पहल की है जिसके माध्य्म से मदरसों में व्याप्त अनियमितताओं को रोकने में मदद मिलेगी ,शिक्षा व्यवस्ता में सुधार होगा ,वज़ीफे से संबंधित समस्याओं को दूर करने में आसानी होगी।
डॉ. नाज़िया आलम व् डॉ एस.ई.हुदा ने मदरसे के छात्र-छात्राओं के साथ केक काट कर अटल जी की 94वीं सालगिराह मनाई एवं 94वे परिंदों को आज़ाद कर सामाज को ये संदेश दिया कि मुस्लिम समाज भी अब तुष्टिकरण की राजनीति से बाहर निकल कर आज़ादी के साथ समाज की मुख्य धारा से जुड़ने के लिए कटिबद्ध और अटल जी के सपने को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है।
कार्यक्रम का संचालन जनाब आकिल के द्वारा किया गया।कार्यक्रम में मुख्य रूप से मदरसे के प्रबंधक हाजी अब्दुल सलाम खां,मदरसे के प्रिंसीपल हाफ़िज़ सलीम साहब,जमील-उररहमान,शहरोज़ खान,आशू बेग,वसीम खान,सादिक़ आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »