50 हजार लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ करेंगे योग ।

Share A Public Route

21 जून को रांची के धुर्वा स्थित प्रभात तारा मैदान में 50 हजार लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ योग करेंगे। कार्यक्रम की तैयारियां लगभग पूरी हो गई हैं। प्रधानमंत्री इस कार्यक्रम में शामिल होने गुरुवार 20 जून को रात 10.40 बजे भारतीय वायुसेना के विमान से रांची पहुंच जाएंगे। राजभवन में वह रात्रि विश्राम करेंगे। 

Loading…

पांचवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर मेजबान रांची पूरी तरह योग के रंग में रंग चुकी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ योग करने को लेकर लोगों मेंं उत्साह और क्रेज कई दिनों पहले से ही दिख रहा है। यही वजह है कि पीएम के साथ योग करने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया इतनी तेज गति से चली कि दो दिनों में भी 50 हजार लोग रजिस्ट्रेशन करा चुके थे। लोग इसके बाद भी रजिस्ट्रेशन को उत्सुक दिखे, लेकिन सीटें फुल होने के कारण बड़ी संख्या में लोगों को निराश होना पड़ा। 

45 मिनट का होगा योगाभ्यास
प्रधानमंत्री भगवान बिरसा की धरती से लोगों को अपने जीवन शैली में योग को शामिल करने का संदेश देंगे। वे पूरी दुनिया के योग प्रेमियों को यहां से अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की बधाई भी देंगे। सुबह साढ़े छह बजे से आयोजित इस कार्यक्रम में निर्धारित प्रोटोकॉल के तहत 45 मिनट का योगाभ्यास होगा। इससे पहले प्रधानमंत्री योग प्रेमियों को संबोधित करेंगे। 

पीएम के साथ योग करने दूसरे देशों व राज्यों से भी आ रहे हैं लोग
इस कार्यक्रम में शामिल होने कई दूसरे राज्यों व देशों के प्रतिनिधि भी रांची पहुंच रहे हैं। हालांकि मुख्य कार्यक्रम में लगभग 35 हजार लोगों के लिए योग करने की व्यवस्था की गई है। वैकल्पिक व्यवस्था के तहत बगल के नेहरू स्टेडियम में भी व्यवस्था की गई है। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री के अलावा मुख्यमंत्री रघुवर दास, केंद्रीय आयुष राज्यमंत्री श्रीपद यशो नाइक, राज्य के स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी के अलावा केंद्र व राज्य सरकार के कई पदाधिकारी शामिल होंगे। इस वर्ष के अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की थीम ‘योग फॉर हार्ट केयर है।  

सुबह साढ़े छह बजे प्रभात तारा मैदान पहुंचेंगे पीएम 
प्रधानमंत्री 21 जून को राजभवन से सड़क मार्ग से साढ़े छह बजे धुर्वा स्थित प्रभात तारा मैदान पहुंचेंगे। यहां कार्यक्रम में शामिल होने के बाद सड़क मार्ग से रांची एयरपोर्ट पहुंचेंगे। जहां से दिल्ली के रवाना होंगे। 

सुबह छह बजे के बाद बंद हो जाएगी एंट्री 
कार्यक्रम में सुबह तीन बजे से पांच बजे तक लोगों की एंट्री होगी। हालांकि वीआइपी के लिए सुबह 6 बजे तक प्रवेश की सुविधा होगी। इसके बाद कोई भी कार्यक्रम स्थल में प्रवेश नहीं कर पाएगा। 

Loading…

Author: admin

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

खाई में गिरी 50 से ज्याेदा यात्रियों से भरी बस, 25 लोगों के शव बरामद

Thu Jun 20 , 2019
Share A Public Routeकुल्लू जिले में एक भयानक हादसा हो गया है। बंजर क्षेत्र में 50 से ज्‍यादा यात्रियों से भरी एक बस खाई में गिर गई। इस घटना के बाद अबतक 25 लोगों के शव बरामद किए जा चुके हैं। हादसे की सूचना मिलने के बाद प्रशासनिक अमले में […]

login hear

50 हजार लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ करेंगे योग ।

खा़स आर्टिकल सिर्फ आप के लिये।

Loading…

Subscribe Please