वर्दी की चाहत महिला अभ्यर्थियों कर रही है ये जुगाड़।

Public Route Share

पुलिस की वर्दी पहनने की चाहत में महिला अभ्यर्थियों ने अपना कद आधा और एक सेमी बढ़ाने की जोड़तोड़ शुरू कर दी है। मंगलवार को भर्ती सेंटर में 18 मामले ऐसे पकड़ में आए, जिनमें महिला अभ्यर्थियों ने बालों में अनोखे जुगाड़ लगाकर लंबाई बढ़ाने की कोशिश की।

Loading...

मामला पकड़ में आया तो अभ्यर्थियों की लंबाई दोबारा से जांच की गई। ऐसी 18 अभ्यर्थियों को लंबाई कम होने और दो अभ्यर्थियों को प्रमाणपत्र पूरे न होने पर भर्ती से बाहर कर दिया गया।

यूपी पुलिस में सिपाही भर्ती के लिए शैक्षिक प्रमाणपत्रों के सत्यापन और नापतौल के लिए मेरठ जोन के नौ जिलों मेरठ, गाजियाबाद, बुलंदशहर, हापुड़, गौतमबुद्घनगर, बागपत, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर और शामली का पुलिस लाइन मेरठ में सेंटर बनाया गया है।

मंगलवार को 778 महिला अभ्यर्थियों को बुलाया गया था। जिनमें से 583 महिला अभ्यर्थी ही पहुंचीं। 195 महिला अभ्यर्थी गैरहाजिर रहीं। 583 महिला अभ्यर्थियों में से 20 अभ्यर्थी बाहर हो गईं। इनमें 13 अभ्यर्थियों ने बालों में जैल लगा रखा था, जबकि पांच ने जूड़ा बांध रखा था। दो अन्य के शैक्षिक प्रमाणपत्र अधूरे मिले।

मेहंदी, जैल और जूड़ा
भर्ती बोर्ड के नोडल अधिकारी के अनुसार महिला अभ्यर्थी के लिए 152 सेंटीमीटर लंबाई और वजन 40 किलोग्राम होना जरूरी है। पुरूष अभ्यर्थी के लिए 168 सेमी लंबाई आवश्यक है। मुजफ्फरनगर निवासी अभ्यर्थी रेखा की लंबाई नापी गई तो वह 152 सेंटीमीटर निकली।

शक होने पर जब अभ्यर्थी के बाल खुलवाए गए तो उसमें मेंहदी की परत चिपकी मिली। जिसके बाद लंबाई नापी गई तो वह 151.5 सेंटीमीटर निकली। ऐसे ही 17 महिला अभ्यर्थी ऐसी निकलीं जिन्होंने जूड़ा बांधकर या बालों में जैल लगाकर अपनी हाइट बढ़ा रखी थी। इन सभी को भर्ती से बाहर कर दिया गया।


भर्ती प्रक्र्रिया सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में चल रही है। नियमों का पालन कराया जा रहा है। महिला अभ्यर्थी जैल लगाकर और जूड़ा बांधकर लंबाई बढ़ाने की कोशिश में थी। जांच में यह पकड़ में आया। ऐसी अभ्यर्थी भर्ती से बाहर हो गईं हैं। 

Loading...
Loading...

jaya verma

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मुर्गी फार्म मे दो बदमाशों ने की दस लाख की लूट।

Wed Dec 4 , 2019
Public Route Shareअमेठी के मुंशीगंज कस्बे में मुर्गी दाना सप्लाई करने वाली फर्म सलवा एग्रो हैचरिज पर सोमवार सुबह दो बदमाशों ने धावा बोलकर करीब दस लाख रुपये लूट लिए। सलवा एग्रो हैचरिज के मैनेजर सुजीत कुमार सिंह ने जैसे ही ऑफिस खोला, हेलमेट पहने दो बदमाश अंदर घुस आए। […]

खास आप के लिये।

Loading…

Facebook Share