प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम की तैयारी और शहर के आए मंत्रियों ने देखी गंगा की स्थिति

Public Route Share

 गंगा का हाल देखने के लिए शहर आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 14 दिसंबर के प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं। मंगलवार को नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन और जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह कानपुर पहुंचे और गंगा घाटों का निरीक्षण करके जरूरी दिशा निर्देश दिए। सरकारी अमला भी प्रधानमंत्री के आने से पहले गंगा घाटों को साफ सुथरा बनाने में जुट गया है।

Loading...

नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन और जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह सबसे पहले चंद्रशेखर आजाद कृषि विश्वविद्यालय पहुंचे। यहां पर उन्होंने हेलीपैड स्थल का निरीक्षण किया। इसके बाद ग्रीन हाउस और सेफ हाउस की जगह देखी। यहां से सीधे बैराज स्थित सिंचाई विभाग के कार्यालय गए और अफसरों गंगा में जलस्तर बढ़ाने के आदेश दिए।

अफसरों ने बताया टिहरी बांध 15000 क्यूसिक पानी छोड़ा जा रहा, जो 13 दिसंबर की रात तक पहुंच जाएगा और गंगा जलस्तर 15 फीट तक बढ़ जाएगा। मंत्रियों ने गंगा घाटों की सफाई के निर्देश देते हुए नालों को रोकने के लिए कहा। इसके साथ ट्रीटमेंट प्लांट पूरी क्षमता से चलाने के निर्देश दिए। दोनों मंत्रियों ने नगर विकास विभाग के प्रमुख सचिव मनोज सिंह, मंडलायुक्त, जिलाधिकारी नगर आयुक्त समेत कई अफसरों के साथ बैठक करके प्रधानमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम की तैयारियों की जानकारी ली।

Loading...
Loading...

shishir Vishwakarma

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

वायु प्रदूषण बना रहा साइनस का शिकार, सबसे ज्यादा दोपहिया वाहन सवार हैं शिकार

Wed Dec 4 , 2019
Public Route Shareवायु प्रदूषण का बढ़ता स्तर सेहत को नुकसान पहुंचा रहा है। नाक, कान और गले की समस्या बढ़ गई है। लोग साइनस का शिकार हो रहे हैं। एलएलआर अस्पताल (हैलट), उर्सला अस्पताल, नर्सिगहोम और निजी क्लीनिकों में काफी संख्या में मरीज पहुंच रहे हैं। वायु प्रदूषण के सबसे […]

खास आप के लिये।

Loading…

Facebook Share