यूपी बोर्ड ने 10 व 12 की परीक्षा के लिए 112 सेंटर बनाये

Public Route Share

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की बोर्ड परीक्षा इस साल राजधानी के 112 परीक्षा केंद्रों पर होगी। इनमें से एक परीक्षा केंद्र जेल तथा 111 कॉलेजों में बनाए गए हैं। इन परीक्षा केंद्रों पर अंतिम मुहर लगा दी गई है। पूर्व में 119 परीक्षा केंद्र प्रस्तावित किए गए थे।

Loading...

उन पर आई आपत्तियों के निस्तारण के बाद यह सूची जारी की गई है। परीक्षा के लिए लखनऊ में 1,01,396 परीक्षार्थी पंजीकृत हैं। बोर्ड की सूची में प्रस्तावित सूची की तुलना में कई बदलाव किए गए हैं। प्रस्तावित सूची में कई गड़बड़ियां थीं। कई कॉलेजों को काफी दूर परीक्षा केंद्र दे दिया गया था।

जबकि लड़कियों के कॉलेज में लड़कों का परीक्षा केंद्र बना दिया गया था। शिफ्टिंग सूची पर आई शिकायतों का निस्तारण करने के बाद नई सूची जारी की गई है। कई कॉलेजों का सेंटर बदला गया है। यूपी बोर्ड में परीक्षा केंद्र और शिफ्टिंग सूची में होने वाले फर्जीवाड़े को देखते हुए दो साल से परीक्षा केंद्र ऑनलाइन बनाए जा रहे हैं।

इनकी शिफ्टिंग सूची भी ऑनलाइन तैयार की जाती है। इस साल जारी सूची में ज्यादातर परीक्षा केंद्र राजकीय और अनुदानित महाविद्यालयों में ही बनाए गए हैं। यूपी बोर्ड की परीक्षा 18 फरवरी से प्रस्तावित है। हालांकि इसकी अंतिम तारीख अभी तय नहीं की गई है।

Loading...
Loading...

Diksha Srivastava

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

घर में घुसकर महिला से दुष्कर्म करने का किया प्रयास, शोर मचाने पर भाग निकला आरोपी

Mon Dec 2 , 2019
Public Route Shareफतेहपुर के गाजीपुर में  घर में घुसकर एक महिला के साथ शनिवार रात दुष्कर्म का प्रयास किया गया। महिला के शोर मचाने पर आरोपी भाग निकला। पीड़िता के पति ने थाने में तहरीर दी है। गाजीपुर थाना क्षेत्र की दलित महिला (30) कमरे में सोई थी। पति के जंगल […]

खास आप के लिये।

Loading…

Facebook Share