ग्रेटर नोएडा और नोएडा के बीच मेट्रो का होगा विस्तार

Public Route Share

प्रदेश के शहरों में लोगों को सुगम यातायात की सुविधा मुहैया कराने की कड़ी में सरकार ने अब नोएडा से ग्रेटर नोएडा के बीच मेट्रो विस्तार का फैसला किया है। इस परियोजना पर करीब 3800 करोड़ रुपये खर्च होंगे। 

Loading...

नोएडा मेट्रो ने इस संबंध में औद्योगिक विकास विभाग को प्रस्ताव उपलब्ध करा दिया है। इसी सप्ताह होने वाली कैबिनेट की बैठक में इसे मंजूरी मिल सकती है। 

प्रस्ताव के मुताबिक दोनों शहरों के बीच करीब 15 किमी की दूरी में मेट्रो विस्तार किया जाना है। इस प्रोजेक्ट को वर्ष 2022 तक पूरा करने की योजना है। प्रदेश कैबिनेट से मंजूरी मिलने के बाद डीपीआर तैयार करने का काम शुरू कर दिया जाएगा। 

नोएडा में संचालित हो रही मेट्रो रेल सेवा के विस्तारीकरण और संचालन का काम नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ही करेगा। औद्योगिक विकास विभाग के उच्च पदस्थ सूत्र ने बताया कि प्रस्तावित मेट्रो रेल प्रोजेक्ट में दोनों शहरों के बीच 15 मेट्रो स्टेशन बनेंगे। सभी स्टेशन एलिवेटेड होंगे। पहले चरण में करीब 9 किमी. तथा दूसरे चरण में 6 किमी. में ट्रैक बिछेगा।

Loading...
Loading...

Diksha Srivastava

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

राज्यसभा सीट के लिए हो रहे उपचुनाव के लिए अरुण सिंह ने भरा नामांकन

Mon Dec 2 , 2019
Public Route Shareयूपी में राज्यसभा की एक सीट के लिए हो रहे उपचुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी अरुण सिंह ने सोमवार को नामांकन दाखिल कर दिया। इस मौके पर उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा व केशव प्रसाद मौर्य सहित भाजपा वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद रहे। अरुण […]

खास आप के लिये।

Loading…

Facebook Share