डेंगू से बच्चे समेत चार की हुई मौत, मरीजों से इमरजेंसी फुल

Public Route Share

डेंगू से पीड़ित चार और लोगों की मौत प्राइवेट अस्पतालों में हो गई है। किटों से जांच में इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इस बीच, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने एंटी लार्वा का छिड़काव रोक दिया है, जबकि अस्पतालों में बुखार पीड़ित बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं। ऐसे मरीज पेट में दर्द की शिकायत के साथ आ रहे हैं जिन्हें 15 दिन पूर्व डेंगू हुआ था। हैलट के डॉक्टरों का कहना है कि वायरस का असर लम्बे समय तक रहता है ऐसे में एहतियात की जरूरत है।

Loading...


रविवार को मरने वालों में  निजाम (35) पुत्र शाबान निवासी कैंट को रामा देवी के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। रफी अहमद (42) पुत्र वसीम अहमद निवासी ग्वालटोली को सिविल लाइन्स के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। चार दिन आईसीयू में भर्ती रहने के बाद मौत हो गई। निरंजन (55) पुत्र बाबूलाल निवासी घाटमपुर को नौबस्ता के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वह घाटपुर सीएचसी से रेफर किए गए थे। उनकी भी मौत हो कई। मोनी(14) पुत्री रीतेश निवासी आवास विकास को कल्याणपुर के एक अस्पताल में वेंटीलेटर पर रखा गया था। परिजनों के मुताबिक डेंगू पॉजिटव था। प्राइवेट पैथोलॉजी से एलाइजा जांच करवाई गई थी। रविवार की तड़के उसकी मौत हो गई। 

रविवार को हैलट अस्पताल की इमरजेंसी में बुखार के 22 पीड़ित देखे गए है। खून की उल्टी आने पर तीन मरीजों को भर्ती किया गया है। उर्सला इमरजेंसी में 11 बुखार रोगी पहुंचे, उनमें सात को भर्ती किया गया है। वहीं, प्राइवेट अस्पतालों की ओपीडी में मरीजों को देख रहे डॉक्टरों का कहना है कि कमजोरी और शरीर में दर्द की शिकायत वाले मरीज आ रहे हैं। सामान्य बुखार ठीक होने में 10 दिन से अधिक समय लग रहा है। 
 

Loading...
Loading...

shishir Vishwakarma

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बैंड बाजा व बारात लिए दूल्हा जा रहा था, जानिए क्या हुआ जो दूल्हा बैठ गया अनशन पर

Mon Dec 2 , 2019
Public Route Shareमहोबा जिले में बैंड बाजा और बरात के साथ जा रहे दूल्हे राजा अचानक अनशन पर बैठ गए। यह नजारा देख बराती और सड़क से गुजर रहे लोग चौंक गए। आपको भी यह सुनकर शायद हैरानी होगी लेकिन ऐसा नजारा उस समय देखने को मिला जब शहर के […]

खास आप के लिये।

Loading…

Facebook Share