प्रदूषण फैलाने वाली करीब 800 फैक्ट्रियों को जारी किया गया एक साथ नोटिस ।

Public Route Share

पूर्वी दिल्ली नगर निगम की ओर से प्रदूषण फैलाने और नहीं फैलाने वाली करीब 800 फैक्ट्रियों को एकसाथ नोटिस जारी किए गए हैं। इनमें से अधिकांश फैक्ट्रियां गांधी नगर इलाके की हैं। नोटिस मिलने के साथ ही व्यापारियों में हड़कंप मच गया है।

Loading...

शाहदरा दक्षिण जोन के उपायुक्त ए. नेडूंचेजियन का कहना है कि पहले प्रदूषण फैलाने वाली फैक्ट्रियों पर सीलिंग की कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि करीब तीन माह पहले पूर्वी दिल्ली में प्रदूषण फैलाने वाली फैक्ट्रियों का सर्वे कराया गया था। इनमें प्लास्टिक की फैक्ट्रियों भी शामिल हैं। निगम के उच्च पदस्थ सूत्रों ने बताया कि 4 नवंबर को शाहदरा दक्षिण जोन में आरती आर शर्मा की जगह स्थायी रूप से उपायुक्त ए. नेडूंचेजियन को कार्यभार सौंपा गया है। कार्यभार संभालने के बाद उन्होंने प्रदूषण फैलाने वाली फैक्ट्रियों के खिलाफ सीलिंग की बड़ी कार्रवाई करने के मकसद से तीन दिन के भीतर 800 फैक्ट्रियों को नोटिस जारी किए हैं। इनमें प्रदूषण न फैलाने वाली फैक्ट्रियों भी शामिल हैं।

फैक्ट्री मालिकों को नोटिस मिलने शुरू हुए तो उनमें हड़कंप मच गया। गांधी नगर से हाउस होल्ड मैन्युफैक्चर सोसायटी के अध्यक्ष पवन जिंदल सहित अनेक व्यापारी पूर्वी निगम मुख्यालय पहुंच गए। उन्होंने डिप्टी मेयर संजय गोयल से मुलाकात की और कहा कि जो फैक्ट्रियों प्रदूषण नहीं फैला रही हैं उनके खिलाफ सीलिंग की कार्रवाई न की जाए।

Loading...
Loading...

jaya verma

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पेट्रोल और डीजल के दाम में हुई बढ़ोत्तरी।

Tue Nov 19 , 2019
Public Route Shareपेट्रोल और डीजल के दाम में महंगाई से राहत मिलने की कोई गुंजाइश नहीं दिख रही है। अंतरार्ष्ट्रीय बाजार में पिछले दिनों कच्चे तेल के दाम में हुई वृद्धि के कारण लगातार छठे दिन मंगलवार को पेट्रोल के दाम में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी रहा। लगातार छह दिनों […]

खास आप के लिये।

Loading…

Facebook Share