उपचुनाव : गोविंदनगर विस सीट पर सबसे कम पड़े वोट, BJP के लिये खतरे की धन्टी।

कानपुर  गोविंदनगर विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में बीते तीन चुनावों की तुलना सबसे कम वोटिंग हुई है। सुबह से शाम तक धीमी गति से हुए मतदान में दोपहर में एक बजे तक जहां 21 फीसद वोट पड़े, वहीं इसके बाद पांच घंटे में मात्र 12.13 फीसद मतदान हुआ और शाम सबसे कम मतदान का अनचाहा रिकार्ड बना और मात्र 33.13 फीसद ही वोट पड़े।

Loading...

उपचुनाव में सोमवार को सुबह बदली थी और ठंडी हवा भी चल रही थी। सुबह सात बजे से 349 बूथों पर पहले मतदान काफी धीमा रहा लेकिन फिर कुछ तेजी पकड़ी। नौ बजे तक सात फीसद वोट पड़ चुके थे। दो-दो घंटे के पहले तीन चरण में सात-सात फीसद मतदान हुआ। दोपहर एक बजे तक 21 फीसद वोट पड़ चुके थे लेकिन इसके बाद जैसे ही सूरज बादलों से थोड़ा बाहर निकला मतदाता घरों के अंदर सिमट गए।

कुछ बूथों में पूरे दिन सन्नाटा रहा। निर्वाचन अधिकारी और पोलिंग ड्यूटी में लगे कार्मिक भी खाली पोलिंग स्थलों को देखकर हैरान थे। एक बजे से तीन बजे के बीच मात्र 03.01 फीसद वोट ही पड़े। अधिकारियों को उम्मीद थी कि शायद शाम को पांच बजे के बाद मतदान बढ़े और बूथों पर लाइन दिखे लेकिन मात्र 2.03 फीसद मतदान ने उम्मीदों पर पानी फेर दिया। हालांकि दोपहर तीन बजे से पांच बजे के बीच जरूर मतदान तेज नजर आया।

Loading...
Loading...

sankalp sachan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

विस चुनावः हरियाणा में वोटरों ने नहीं दिखाया उत्साह, सबसे अधिक मतदान कैथल जिले में सबसे कम मतदान गुरुग्राम में देखे पूरी लिस्ट।

Tue Oct 22 , 2019
हिंसा और झड़पों के बीच हरियाणा में सोमवार को विधानसभा चुनाव की प्रक्रिया संपन्न हो गई। इस बार मतदाताओं में नई सरकार चुनने को लेकर ज्यादा जोश नजर नहीं आया। इस बार सिर्फ 67.47 प्रतिशत मतदान हुआ, जो 19 वर्षों में सबसे कम है। 2000 विधानसभा चुनाव में 69.01 प्रतिशत […]

खास आप के लिये।

Loading…

Facebook Share