दूध और खाने के सामनों कि मिलावट, 31 लोगो को लिया गया हिरासत में।

Loading…

 त्योहारों का मौसम शुरू हो चुका है इसी के साथ मिलावट के कारोबार ने भी बाजार में अपने पैर पसारने शुरू कर दिए हैं। मध्यप्रदेश में पुलिस ने पिछले दो महीनों में दूध और खाने के सामनों में मिलावट करने के चलते 31 लोगों को हिरासत में लिया गया है। राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) के तहत इनकी गिरफ्तारी की गई है। इसकी जानकारी शनिवार को एक अधिकारी ने दी है।  

Loading...
Loading…

19 जुलाई से लेकर अब तक  कुल 31 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई है।  इन सभी पर एनएसए के तहत और खाने के सामानों  और दूध में मिलावट करने का आरोप है। मध्य प्रदेश के जनसंपर्क विभाग के उप निदेशक ने कहा कि राज्य में हो रही मिलावट के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत के  कार्रवाई की गई है।  

इसके अलावा इसी तरह के  87 मामले और दर्ज किए गए हैं। उन्होंने बताया कि कुल 6,463 दूध और दूध आधारित उत्पादों, भोजन और पान मसाला के नमूने 16 जुलाई से एकत्र किए गए थे इसके बाद राज्य खाद्य परीक्षण प्रयोगशाला ने 1,484 नमूनों की परीक्षण रिपोर्ट जारी की जिनमें से सिर्फ उनमें से, 803 नमूने ही ठीक थे बाकी सभी में मिलावट थी। उन्होंने आगे बताया कि राज्य सरकार उन लोगों के खिलाफ भी अभियान चला रही है जो सब्जियों और फलों को फ्रेश दिखाने के लिए कैमिकल का इस्तेमाल करता हैं।

Loading...
Loading...

jaya verma

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बीएलओ द्वारा मतदाताओं का ऑनलाइन सत्यापन

Sat Oct 5 , 2019
कानपुर:घर घर जाकर बीएलओ द्वारा सितम्बर माह में किया गया सत्यापन ऑनलाइन किया जा रहा है। Loading… वीरेंद्र स्वरूप इंस्टीट्यूट साकेत नगर में विधान सभा किदवई नगर में बीएलओ ऑन लाइन सत्यापन का कार्य कर रहे है बीएलओ मतदाताओं से11 प्रकार की आई डी मतदाताओं से प्राप्त कर उनको फीडिंग […]

खास आप के लिये।

Loading…

Facebook Share