बस अनियंत्रित होने से हुआ हादसा 9 की मौत,18लोग घायल

मध्यप्रदेश के रायसेन जिले में एक यात्री बस अनियंत्रित होकर नदी में गिर गयी, जिससे उसमें सवार दो महिला, एक बच्चा सहित छह लोगों की घटना स्थल पर मौत हो गयी है और 18 अन्य घायल हो गये, जिनमें से ग्यारह घायलों को भोपाल ले जाया गया है।

Loading...

पुलिस सूत्रों के अनुसार इंदौर से छतरपुर जा रही बस बुधवार देर रात्रि रायसेन के दरगाह पर अनियंत्रित होकर रीछन नदी में गिर गयी, जिसमें दो महिला और एक बच्चे सहित 6 लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी और 18 लोग घायल हो गए, जिन्हें मौके पर पहुचे स्थानीय लोगों ने प्रसाशन की मदद से बाहर निकाला और इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया। इनमें 11 भोपाल रेफर किये गए हैं। 7 रायसेन अस्पताल में भर्ती हैं।

बस में करीब 45 यात्री सवार थे। कलेक्टर उमाशंकर भार्गव और पुलिस अधीक्षक मोनिका शुक्ला सहित पूरा प्रशासन मौके पर पहुंच गया और स्थानीय लोगों की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया। रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान रायसेन कलेक्टर उमाशंकर भार्गव घायल हो गए। वहीं कलेक्टर उमाशंकर भार्गव और पुलिस अधीक्षक मोनिका शुक्ला घायलों को देखने जिला अस्पताल पहुंचे। कलेक्टर ने गंभीर घायल को इलाज के लिए 50 हजार और घायलों को दस-दस हजार रुपये की आर्थिक सहायता राशि देने की घोषणा की है।

Loading…

पुलिस महानिरीक्षक आशुतोष राय ने बताया की बस को निकालने के लिए मंडीदीप से क्रेन बुलबाई जा रही है। उन्होंने 6 लोगों के मरने की पुष्टि की है। अभी भी होमगार्ड के 10 जवान सर्चिंग अभियान में जुटे हैं। मृतकों की पहचान रवि बंसल छतरपुर, सागरबाई रायसेन, अनवर खान सागर, उजेफा खान बेगमगंज और दो वर्ष का बच्चा दीपक बंसल तथा एक अन्य की पहचान नहीं सकी है।

एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना राजधानी भोपाल से 40 किलोमीटर दूर बुधवार देर रात करीब डेढ़ बजे हुई। रायसेन के जिला कलेक्टर उमाशंकर भार्गव ने पीटीआई-भाषा को बताया कि यह बस इंदौर से चल कर छतरपुर जा रही थी और रीछन नदी में गिर गई। उन्होंने बताया कि हादसे में बस में सवार छह यात्रियों की मौत हो गई और 18 अन्य घायल हो गए।

Loading…

भार्गव ने बताया कि 11 घायलों को इलाज के लिए भोपाल भेजा गया है जबकि सात को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। भार्गव खुद और पुलिस अधीक्षक मोनिका शुक्ला बचाव कार्य की निगरानी के लिए घटनास्थल पर पहुंचे। क्रेन की मदद से बस को पानी से बाहर निकालने के प्रयास जारी हैं। उन्होंने कहा कि संभवत: बस तेज गति से जा रही थी और चालक के बस पर से नियंत्रण खो देने के बाद वह पुल की दीवार तोड़ते हुए नदी में जा गिरी। कलेक्टर ने कहा कि मूसलाधार बारिश के चलते रीछन नदी उफान पर है।

Loading...
Loading...

jaya verma

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हजारो की संख्या मे पीड़ित पतियों ने दिल्ली के जंतर मंतर मे किया धरना प्रदर्शन।

Thu Oct 3 , 2019
पत्नी को परेशान करने पर पुलिस, महिला आयोग, कोर्ट समेत तमाम एजेंसियां मौजूद हैं, लेकिन पति को परेशान करने व उनको झूठे केसों में फंसाने पर कोई पुरुष आयोग नहीं है। इसी मांग को लेकर बुधवार को देशभर से आए हजारों की संख्या में पीड़ित पतियों ने दिल्ली के जंतर-मंतर पर […]

खास आप के लिये।

Loading…

Facebook Share