लोगो को मिली प्याज और लहसुन के भाव से राहत।

Public Route Share

सरकार की सख्ती और आवक बढ़ने से प्याज के भाव में गिरावट आने लगी है। कुछ समय पहले तक थोक में 48-50 रुपये किलो बिकने वाला प्याज अब 28-30 रुपये प्रति किलो के भाव में आ गया है। फुटकर में भी अच्छा प्याज 40 रुपये प्रति किलो है।

वहीं 200 रुपये प्रति किलो फुटकर में बिकने वाला लहसुन अब 150 रुपये प्रति किलो हो गया है। थोक में लहसुन 80-90 रुपये प्रति किलो है। महंगे होते प्याज के दाम थामने के लिए सरकार ने निर्यात पर रोक लगा दी थी और स्टाक भी सीमित कर दिया था।

Loading...
Loading...
Loading…

कानपुर में प्याज के आढ़ती ताज मोहम्मद ने बताया कि नवरात्र में प्याज की मांग घटने और आवक बढ़ने से प्याज के भाव कम हुए। मंडी में शनिवार को थोक में 28-30 रुपये किलो में अच्छा प्याज बिका। 15-20 दिन पहले इसके भाव 50 रुपये किलो तक चले गए थे।

ताज के मुताबिक अब भाव स्थिर रहेंगे। मौजूदा समय में नासिक और शाजापुर से ही प्याज आ रहा है। इस माह के अंत या नवंबर में अलवर से भी प्याज आने लगेगा। इससे भाव और कम होंगे। फुटकर विक्रेता राम औतार ने बताया कि महंगे होने के चलते फुटकर में प्याज 55-60 रुपये किलो तक चला गया था। अब भाव कम होने लगे हैं। छोटा और पुराना प्याज 30 रुपये किलो है। बड़ा प्याज 40 रुपये किलो में बिक रहा है।

Loading…
Loading...
Loading...
Author Image
jaya verma

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *