ज्वैलरी शॉप से चोरों ने लाखों की दुकान से की चोरी

Share A Public Route

 शहर के मुख्य मार्ग स्थित बड़ा चौराहा के पास एक ज्वैलरी शॉप में चोरों ने हाथ साफ कर दिया। दुकान का शटर तोड़कर चोर दुकान में घुसे और इसमें रखे सारे गहने पार कर दिये। सोमवार सुबह अपनी ज्वैलरी शॉप खोलने पहुंचे दुकानदार ने जब शटर खोला तो वह दंग रह गया। दुकान की सभी अलमारियां खाली पड़ी थीं। काउंटर में रखे आभूषण गायब थे। पीड़ित ने इसकी जानकारी कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर की है। बड़ी बात तो यह रही कि घटनास्थल से मात्र 50 मीटर की दूरी पर स्थित बड़ा चौराहा शहर का प्रमुख प्वाइंट है और वहां पर पिकेट ड्यूटी तैनात रहती है। सूचना पर पहुंची पुलिस घटना की जांच कर रही है।

सदर कोतवाली क्षेत्र के एबीनगर निवासी धर्मेंद्र वर्मा पुत्र बाबूलाल वर्मा ने पुलिस को दी गई तहरीर में बताया कि उसकी सोने-चांदी के आभूषणों की दुकान बड़ा चौराहा स्थित झंडेश्वर महादेव मंदिर के सामने स्थित गोकरन प्लाजा में मां शक्ति ज्वैलर्स के नाम से है। बताया कि रविवार को उसकी दुकान बंद थी। इसके बाद सोमवार सुबह जब वह अपनी दुकान खोलने गया तो देखा कि दुकान का शटर टूटा हुआ था। जब वह दुकान के भीतर गया तो देखा कि अलमारियों में लगे सभी आभूषण गायब थे। पीड़ित ने इसकी जानकारी कोतवाली पुलिस को दी। पीड़ित के अनुसार दुकान में करीब ढाई किलो चांदी और 50-60 ग्राम सोने के आभूषण थे। इसके अलावा 150 कीमती नग और 32 हजार रुपये नकद भी रखे थे। उसने पुलिस से मामले की जांच की मांग की है। पुलिस ने तहरीर लेकर पड़ताल शुरू कर दी है।

घटना स्थल से मात्र 50 मीटर की दूरी पर बड़ा चौराहा स्थित है। जहां पर रोजाना पुलिस की पिकेट ड्यूटी लगती है और उस स्थान पर लगातार पुलिसकर्मी मौजूद भी रहते हैं। बावजूद इसके चोरी की यह घटना कहीं न कहीं पुलिस की मुस्तैदी पर सवाल खड़ा करती है।

 पुलिस द्वारा ज्वैलरी शॉप में सुरक्षा को लेकर पर्याप्त इंतजाम कराने के लगातार प्रयास करने का ढिढोरा पीटा जाता रहा है। लेकिन इस घटना के साथ ही उसका यह प्रयास भी विफल साबित हुआ। घटना वाली ज्वैलरी शॉप में सीसीटीवी नहीं था। पास की एक दुकान के बाहर लगे कैमरे को खंगाला गया तो उसमें चोर का सिर्फ सिर ही कैद हो सका है।

 फरवरी 2013 में बड़ा चौराहा स्थित ओम ज्वैलर्स में चोरों ने बड़ा हाथ मारा था। इसमें करोड़ों की कीमत के सोने-चांदी के आभूषण व नकदी भी चोरी हुए थी। घटना को तत्कालीन एसपी सोनिया सिंह ने गंभीरता से लिया और कई टीमें बनाकर चोरी का चौथे दिन खुलासा किया था।

shishir Vishwakarma

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आज भाजपा के क्षेत्रीय कार्यालय नौबस्ता में मौरंग मंडी की नींव रखेंगे सीएम योगी।

Thu Sep 12 , 2019
Share A Public Route भारतीय जनता पार्टी के क्षेत्रीय कार्यालय नौबस्ता में मौरंग मंडी के पास बनाया जाएगा जिस क्षेत्रीय कार्यालय की नींव रखने के लिए कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को शहर पहुंच रहे हैं। वे 11 शास्त्रियों के वैदिक मंत्रोच्चार के बीच भूमिपूजन करेंगे। […]

login hear

ज्वैलरी शॉप से चोरों ने लाखों की दुकान से की चोरी

खा़स आर्टिकल सिर्फ आप के लिये।

Loading…

Subscribe Please