चंद्रयान अभियान की असफलता का दंड उनके वैज्ञानिकों की वेतन में कटौती।

Share A Public Route

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर अव्यावहारिक और जनता को पीड़ा पहुंचाने वाले फैसले करने का आरोप लगया है। उन्होंने बृहस्पतिवार को यहां जारी बयान में बिजली दरों में वृद्धि की आलोचना करते हुए कहा कि केंद्र से लेकर राज्य सरकार तक जनविरोधी फैसले कर रही है। 

Loading…

तभी तो केंद्र सरकार के नए ट्रैफिक नियमों का विरोध विरोध शुरू हो गया है। आरोप लगाया कि  इसरो के चंद्रयान अभियान की असफलता का दंड  उनके वैज्ञानिकों की वेतन बढ़ोतरी में कटौती करके दिया जा रहा है।

Loading…

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा शासित राज्यों में भी नए ट्रैफिक नियमों के विरोध में उठे स्वरों से यह साबित हो जाता है कि  चालान के नए नियम कितने जनविरोधी और दमनकारी हैं। तभी तो इन राज्यों में इतनी हिम्मत पैदा हुई कि वे सख्त फैसले लेने वाले तथा कथित निर्णायक नेतृत्व को चुनौती दे सके। ये भाजपा में अतिकेंद्रीकरण के विरोध की शुरुआत है। 

Loading…

आरोप लगाया कि इसरो के वैज्ञानिकों के वेतन में बढ़ोत्तरी को काटना उनका मनोबल तोड़ने जैसा काम है। जब सारा देश इसरो के वैज्ञानिकों के साथ खड़ा है तो सरकार को भी दिखावा छोड़कर वैज्ञानिकों को सच में गले लगाना चाहिए। उनका वेतन काटकर हतोत्साहित नहीं करना चाहिए। 

सपा मुखिया ने कहा कि भाजपा सरकार में मंहगाई सुरसा के मुंह की तरह बढ़ी है। डीजल, पेट्रोल, रसोई गैस के दाम तो बढ़े  ही अब उत्तर प्रदेश में बिजली की दरों में भी 12 प्र्रतिशत से ज्यादा की बढ़ोतरी कर जनता पर कहर ढा दिया गया है।

Loading…

बिना मीटर ग्रामीण कनेक्शन में 25 प्रतिशत और किसानों के लिए 14 प्रतिशत तथा  शहरी घरेलू दरों में 15 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी घरेलू अर्थव्यवस्था को अस्तव्यस्त करने की सोची समझी साजिश है। बिजली मंहगी करके सामान्य परिवारों के ऊपर भारी बोझ लादा जा रहा है। साथ ही नोटबंदी व जीएसटी से पहले से ही परेशान व्यापारियों एवं दुकानदारों की परेशानी और बढ़ा दी गई है।

Author: Jaya Verma

Jaya Verma

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

4-15नवंबर में दिल्ली में लागू होने वाला ह ये फॉर्मूला।

Fri Sep 13 , 2019
Share A Public Routeदेश की राजधानी दिल्ली में एक बार फिर Odd-Even की घोषणा हो गई है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके 4 से 15 नवंबर के बीच दिल्ली में यह फॉर्मूला लगाने की बात कही है। ज्ञात हो कि हर बार सर्दियों में दिल्ली प्रदूषण के चलते […]

login hear

चंद्रयान अभियान की असफलता का दंड उनके वैज्ञानिकों की वेतन में कटौती।

खा़स आर्टिकल सिर्फ आप के लिये।

Loading…

Subscribe Please